scorecardresearch

Navi Technologies IPO: सचिन बंसल की अगुवाई वाली नवी टेक्नोलॉजीज का जल्द आ सकता है IPO, 4 हजार करोड़ रुपये हो सकता है इश्यू साइज

सूत्रों के मुताबिक, IPO के लिए कंपनी इस सप्ताह ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) दाखिल कर सकती है. इसके जून में लॉन्च होने की उम्मीद है.

Sachin Bansal's Navi Technologies plans to file papers for Rs 4,000-cr IPO
सचिन बंसल की अगुवाई वाली नवी टेक्नोलॉजीज (Navi Technologies) अपना आईपीओ लाने की योजना बना रही है.

Navi Technologies IPO: सचिन बंसल की अगुवाई वाली नवी टेक्नोलॉजीज (Navi Technologies) अपना आईपीओ लाने की योजना बना रही है और इसके लिए जल्द ही ड्राफ्ट पेपर दाखिल किया जा सकता है. कंपनी इस आईपीओ के ज़रिए 4 हजार करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि कंपनी इस सप्ताह ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) दाखिल कर सकती है. इस आईपीओ के जून में लॉन्च होने की उम्मीद है.

Suraj Estate Developers लाएगी 500 करोड़ का IPO, SEBI के पास दाखिल किए दस्तावेज

इश्यू से जुड़ी डिटेल

इस इश्यू के तहत पूरी तरह से नए शेयर जारी किए जाएंगे और इसमें कोई भी ऑफर फॉर सेल (OFS) नहीं होगा. इसका मतलब है कि Navi Technologies में अब तक करीब 4,000 करोड़ रुपये का निवेश कर चुके बंसल आईपीओ में अपनी हिस्सेदारी कम नहीं कर रहे हैं. मामले से जुड़े लोगों ने कहा कि कंपनी ने इस आईपीओ के प्रबंधन के लिए आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, बोफा सिक्योरिटीज और एक्सिस कैपिटल को नियुक्त किया है.

India Exposition Mart लाएगी 600 करोड़ का IPO, SEBI के पास जमा किए कागजात

जानें कंपनी के बारे में

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर सचिन बंसल द्वारा को-फाउंडेड और प्रमोटेड नवी टेक्नोलॉजीज एक टेक्नोलॉजी संचालित फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स और सर्विस प्रदान करने वाली कंपनी है. कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, नवी एक डिजिटल लेंडिंग ऐप है, जिसके ज़रिए पूरी तरह से पेपरलेस प्रोसेस के ज़रिए तुरंत 20 लाख रुपये तक का लोन लिया जा सकता है. माइक्रोफाइनेंस सेगमेंट में एंट्री करने के लिए, नवी ने पहले 2019 में 739 करोड़ रुपये में चैतन्य इंडिया फिन क्रेडिट का अधिग्रहण किया था. चैतन्य ने भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) से एक यूनिवर्सल बैंकिंग लाइसेंस के लिए भी आवेदन किया था.

(इनपुट-पीटीआई)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News